Parky ने लॉन्च किया QR-Code प्रोडक्ट,
PARKY QR कोड के मुख्य उपयोग निम्न है
1- वाहन दुर्घटनाओं के समय में QR कोड स्कैन करके वाहन मालिक से तुरंत सम्पर्क किया जा सकता है - जैसे ट्रको, लोडिंग वाहनों के ड्राइवर दुर्घटनाओं के बाद फरार हो जाते है,
2- गलत पार्किंग करने पर जाम जैसी परेशानियों से बचाने में मदद करेगा
3- RC, POLUTION कार्ड, बीमा आदि के EXPIRE होने पर MASSAGE ALERT सुविधा
E MITRA पर यूटिलिटी में Parky QR-Code प्रोडक्ट की नई योजना लायी गयी है
हम ग्राहक को कैसे दे सकते है
ई मित्र खोले
UTILITY में PARKY खोजे
टोकन - RS599
ई मित्रा आय- RS136 NET
QR CODE आपके पते आ जायेगा , अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीकी इ मित्रा पर जाये
Parky ने लॉन्च किया QR-Code प्रोडक्ट, जाम जैसी परेशानियों से बचाने में करेगा मदद
अपने डिवाइस पर पार्की एप्लिकेशन
कैसे इंस्टॉल/ उपयोग करें?
अपने डिवाइस पर पार्की एप्लिकेशन
इंस्टॉल करने के लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
1. आईओएस और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर
उपलब्ध पार्की एप्लिकेशन को इंस्टॉल और डाउनलोड करें।
2. अगली प्रदर्शित स्क्रीन पर मालिक
का मोबाइल नंबर विवरण दर्ज करें और सबमिट बटन पर टैप करें।
3. अब, वाहन विवरण जोड़ने के लिए स्क्रीन
के नीचे केंद्र में उपलब्ध '+' बटन पर टैप करें।
4. साथ ही, आवश्यक विवरण प्रदान करें और पैक
में दिए गए क्यूआर डीकल को स्कैन करें।
5. अब, आप एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए तैयार हैं। अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाये
जैसा कि आपने सभी आवश्यक विवरण दर्ज
किए हैं, किसी आपात स्थिति
के दौरान लोगों के लिए आपके वाहन की समस्या या चिंता के बारे में आपसे जुड़ना आसान
होगा। वे आपकी जानकारी को साझा किए या देखे बिना आपके प्रदान किए गए संपर्क विवरण
पर डायल अप कर सकते हैं, इस प्रकार यह
आपकी गोपनीयता बनाए रखेगा।
पार्की क्यूआर डेकल कैसे लागू करें?
अपने वाहन पर QR का उपयोग करने के
लिए नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें:
1. विंडस्क्रीन वाइप करें: क्यूआर
डीकल कोड लगाने से पहले, विंडस्क्रीन या
सतह को माइल्ड डिश सोप और वाटर सॉल्यूशन क्लीनर से साफ और पोंछ लें। अमोनिया
आधारित क्लीनर का उपयोग करने से बचें। इसे सूखने दें।
2. छिलका: अब, ध्यान से Decal की पिछली परत को छील लें।
3. चिपकाएँ और लागू करें:
विंडस्क्रीन पर डीकल चिपकाएँ। Decal के केंद्र से शुरू करें और इसे किनारों की ओर धकेलें ताकि यह सतह
पर ठीक से चिपक जाए।
जब आपके वाहन के बारे में बात हो तो पार्की क्यों जरूरी है?
1. सुरक्षित सूचनाएं: आपके लॉट में कार खड़ी मिली? मालिक से संपर्क करना चाहते हैं लेकिन पता नहीं कैसे? खैर, पार्की आपका जवाब है। अपने महत्वपूर्ण विवरण साझा किए बिना मालिक को सूचित करें। हम आपकी गोपनीयता को समझते हैं और आपकी किसी भी जानकारी का खुलासा नहीं करते हैं।
2. आपातकालीन अलर्ट: पंजीकरण के बाद, आवेदन आपके परिवार के सदस्यों को आपकी आपातकालीन संपर्क जानकारी के माध्यम से सूचित करता है। हम आपको प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अपने निकट और प्रियजनों से जुड़े रहने में मदद करते हैं।
3. सुरक्षा दस्तावेज: अपने वाहन के दस्तावेजों को खोने की परेशानी को दूर करें। पार्की आपको अपने दस्तावेज़ों की ई-कॉपी को सहेजने और बनाए रखने की अनुमति देता है।
4. एक्सपायरी रिमाइंडर: एक बार जब आप अपने दस्तावेज़ अपलोड कर लेते हैं, तो एप्लिकेशन आपको सूचित करता है और आपको अपना ड्राइविंग लाइसेंस और प्रदूषण प्रमाणपत्र अपडेट करने के लिए रिमाइंडर भेजता है। यह दस्तावेजों की वैधता की जांच करता है और समाप्त होने से पहले आपको सूचित करता है।
5. ऑफलाइन सूचनाएं: इंटरनेट सुविधा से बाहर? घबराएं नहीं! एप्लिकेशन आपको इंटरनेट कनेक्टिविटी के बिना भी आपके वाहन से जोड़े रखता है। हम आपको एसएमएस अलर्ट के माध्यम से सूचित करते हैं।
तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? पार्की के साथ अपने वाहन को सुरक्षित करें और अपने वाहन के ठिकाने के बारे में सूचित रहें!
अपने वाहन को भी डिजिटल होने दें। अधिक जानकारी के लिए यहाँ जाये
यह Decal किसी आपात स्थिति के दौरान लोगों को स्कैन करने और आप तक पहुंचने
में मदद करेगा और आपको समय पर आवश्यक कार्रवाई करने में मदद करेगा।
यदि आप एप्लिकेशन इंस्टॉल करते समय
किसी समस्या का सामना कर रहे हैं, तो पार्की टीम से जुड़ें। हम पूरी प्रक्रिया में आपकी मदद करेंगे।
ऑटोटेक स्टार्टअप पार्की ने क्यूआर-कोड
फिजिकल एप्लिकेशन बेस्ड प्रोडक्ट लॉन्च किया। यह प्रोडक्ट पूरे भारत में गलत तरीके
से वाहनों को पार्क करने वाले जगहों पर जाम और गतिरोध जैसी समस्या से बचने के लिए
ड्राइवरों और कार मालिकों की परेशानी को कम करेगा।
दिल्ली बेस्ड स्टार्टअप की तरफ से बनाया
गया यह पार्की एप्लिकेशन यूजर फ्रेंडली है जो गलत जगह पर पार्क किए गए वाहनों के
मालिक से कम्यूनिकेट करने की भी सुविधा देता है। इससे दूसरी कारों के लिए रास्ता
साफ हो सकता है। रास्ते में खड़े वाहन पर पार्की क्यूआर डेकल को किसी भी क्यूआर
कोड स्कैनर की तरफ से स्कैन किया जा सकता है, जो कॉलर और वाहन
मालिक दोनों के कॉन्टैक्ट डिटेल्स की प्राइवेसी सुनिश्चित करते हुए, कॉलर को वाहन
मालिक से जुड़ने में मदद करता है। यह पार्की ऐप एंड्रॉइड (Android) और आईओएस (IOS) दोनों में भी
उपलब्ध है। यह एक यूजर फ्रेंडली डिजाइन प्रोडक्ट है, जो कि एक किफायती
मूल्य पर लाइफटाइम वैलिडिटी (आजीवन वैधता) के साथ आता है।
वीएएस सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के फाउंडर वरुण
नितिन भल्ला ने इसके बारे में कहा, "पूरे भारत में
पार्किंग क्षेत्रों और पार्किंग जगहों में रोड रेज की घटनाएं सामान्य हो गई है, अब यह कोई
अजीब घटना नहीं रह गई हैं। हमारा मानना है कि इस तरह के तेज़, सरल और
प्रभावी सॉल्यूशन देने का यह सही समय है। इससे लोगों को अनावश्यक माथापच्ची से
बचने में मदद मिलेगी। यह ऐप इमरजेंसी अलर्ट, एक्सपायरी रिमाइंडर
और ऑफलाइन नोटिफिकेशन जैसी सुविधाओं से लैस है। हमने कार डीलरों और सर्विस
प्रोवाइडर, रेजिडेंशियल सोसायटियों के साथ-साथ कॉर्पोरेट ऑफिसों के साथ
सहयोग किया है क्योंकि इन जगहों पर लोगों ने काम फिर से शुरू कर दिया है और
शारीरिक रूप से अपने ऑफिसों पर आना शुरू कर दिया है, इसलिए पार्किंग में
होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए सॉल्यूशन प्रदान करना ज़रूरी हो गया है।"
स्वीकार्य
वेबसाइट का उपयोग
(ए) सुरक्षा नियम
आगंतुकों
को वेब साइट की सुरक्षा का उल्लंघन करने या उल्लंघन करने का प्रयास करने से
प्रतिबंधित किया जाता है, जिसमें बिना किसी सीमा के, (1) ऐसे उपयोगकर्ता के लिए इच्छित डेटा तक पहुंच या
किसी सर्वर या खाते में लॉग इन करना, जिसे उपयोगकर्ता एक्सेस करने के लिए अधिकृत नहीं है, (2) किसी सिस्टम या नेटवर्क की भेद्यता की
जांच, स्कैन या परीक्षण करने या उचित
प्राधिकरण के बिना सुरक्षा या प्रमाणीकरण उपायों को भंग करने का प्रयास करना, (3) किसी भी उपयोगकर्ता, होस्ट या नेटवर्क को सेवा में
हस्तक्षेप करने का प्रयास करना, जिसमें बिना किसी सीमा के, सबमिट करने के माध्यम से शामिल है वेबसाइट पर एक वायरस या
"ट्रोजन हॉर्स", ओवरलोडिंग, "बाढ़", "मेल बॉम्बिंग" या
"क्रैशिंग", या
(4) उत्पादों या सेवाओं के प्रचार और/या
विज्ञापन सहित अवांछित इलेक्ट्रॉनिक मेल भेजना। सिस्टम या नेटवर्क सुरक्षा के
उल्लंघन के परिणामस्वरूप दीवानी या आपराधिक दायित्व हो सकता है। व्यवसाय और/या
उसकी सहयोगी संस्थाओं को उन घटनाओं की जांच करने का अधिकार होगा, जिन पर उन्हें इस तरह के उल्लंघन शामिल
होने का संदेह है और ऐसे उल्लंघनों में शामिल उपयोगकर्ताओं पर मुकदमा चलाने में
कानून प्रवर्तन अधिकारियों को शामिल करने और उनके साथ सहयोग करने का अधिकार होगा।
(बी) सामान्य नियम
आगंतुक
वेब साइट का उपयोग सामग्री को प्रसारित करने, वितरित करने, स्टोर करने या नष्ट करने के लिए नहीं कर सकते हैं (ए) जो आचरण का गठन
या प्रोत्साहित कर सकता है जिसे आपराधिक अपराध माना जाएगा या किसी लागू कानून या
विनियमन का उल्लंघन होगा, (बी) इस तरह से दूसरों के कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, व्यापार रहस्य या अन्य बौद्धिक संपदा अधिकारों का उल्लंघन करते हैं
या दूसरों के अन्य व्यक्तिगत अधिकारों की गोपनीयता या प्रचार का उल्लंघन करते हैं, या (सी) जो अपमानजनक, अपमानजनक, अश्लील, अपवित्र, अश्लील, धमकी देने वाला, अपमानजनक या घृणित है।
हानि
से सुरक्षा
उपयोगकर्ता
बिना किसी आपत्ति के, कंपनी, उसके अधिकारियों, निदेशकों, कर्मचारियों और एजेंटों को किसी भी
दावे, कार्रवाई और/या मांगों और/या
देनदारियों और/या नुकसान और/या नुकसान से और/या नुकसान और/या नुकसान की
क्षतिपूर्ति करने के लिए एकतरफा सहमति देता है। या उनके द्वारा www.parkyin.com के उपयोग या उनकी शर्तों के उल्लंघन के
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सहमत है कि न तो कंपनी और न ही उसके समूह की कंपनियां, निदेशक, अधिकारी या कर्मचारी किसी भी प्रत्यक्ष या / और अप्रत्यक्ष या / और
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होंगे, जो उपयोग या / और सेवा का उपयोग करने
में असमर्थता या / और स्थानापन्न वस्तुओं या / और सेवाओं की खरीद की लागत के लिए
या किसी भी सामान या / और डेटा या / और जानकारी या / और खरीदी गई या / और प्राप्त
की गई सेवाओं या / और प्राप्त संदेशों के परिणामस्वरूप या / और सेवा के माध्यम से
या/और सेवा से या/और अनधिकृत पहुंच के परिणामस्वरूप या/और उपयोगकर्ता के प्रसारण
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जिसमें
शामिल हैं, लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं, के लिए नुकसान लाभ की हानि या/और उपयोग
या/और डेटा या अन्य अमूर्त, भले ही कंपनी को इस तरह के नुकसान की संभावना की सलाह दी गई हो।
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प्रत्यक्ष या / और अप्रत्यक्ष या / और आकस्मिक या / और विशेष परिणामी या / और अनुकरणीय
क्षति शामिल है,
लेकिन
इतनी ही सीमित नहीं है, चाहे
ऐसा रुकावट हो या/और निलंबन या/और समाप्ति उचित थी या नहीं, लापरवाही या जानबूझकर, अनजाने या अनजाने में।
उपयोगकर्ता
सहमत है कि कंपनी सेवा के किसी तीसरे पक्ष के बयान या आचरण के लिए उपयोगकर्ता, या किसी के लिए जिम्मेदार या उत्तरदायी
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भी स्थिति में, सभी नुकसानों या/और हानियों या/और
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द्वारा कंपनी को भुगतान की गई राशि से अधिक नहीं होगी, यदि कोई हो, जो कार्रवाई के कारण से संबंधित है।
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